Call +91 9306096828

वृश्चिक राशि के लोग थोड़े जल्दी क्रोधित हो जाते हैं इसलिए उनके साथ हर कोई जीवन भर का साथ नहीं निभा सकता ऐसे में 12 राशियों के लोग यदि वृश्चिक राशि के लड़के के साथ विवाह करें तो उनका दांपत्य जीवन कैसा होगा आइए जानते हैं इस पोस्ट में

GuruVedic Predictions

 

Verification

वृश्चिक राशि का लड़का और मेष राशि की लड़की

यह दोनों शादी करें तो आपस में संबंध ठीक-ठाक रहते हैं किसी बात को लेकर यदि एक पक्ष में नाराजगी आ जाए तो दूसरा पक्ष उसे सहयोग देता है परस्पर सहयोग की यह भावना तब तक बनी रहती है जब तक किसी तीसरे का हस्तक्षेप इनके दांपत्य जीवन में ना हो।

वृश्चिक राशि का लड़का और वृषभ राशि की लड़की

इन दोनों के संबंध परस्पर इस बात पर निर्भर करते हैं कि मंगल और शुक्र की दोनों की कुंडली में क्या स्थिति है। साधारणतया वृश्चिक राशि के लड़के को समझने के लिए वृषभ राशि की लड़की उपयुक्त रहती है। 

वृश्चिक राशि का लड़का और मिथुन राशि की लड़की

इन दोनों का संबंध प्रेम से आगे नहीं बढ़ पाएगा यदि शादी हो जाए तो यह शादी देर तक नहीं चलेगी इसका कारण होगा सहनशीलता दोनों एक दूसरे के प्रति ईमानदार नहीं रह सकते।

GuruVedic Predictions

 

Verification

वृश्चिक राशि का लड़का और कर्क राशि की लड़की

इन दोनों के आपस में संबंध अत्यंत कोमल होते हैं एक दूसरे की केयर करते हैं और एक दूसरे के साथ जीवन को मधुर बनाते हैं। इनकी जोड़ी आदर्श कहीं जाएगी।

वृश्चिक राशि का लड़का और सिंह राशि की लड़की

देखा जाए तो इस जोड़ी में लड़की लड़के पर हावी रहती है यदि ऐसा ना हो तो यह संबंध टूट सकता है। वृश्चिक राशि के लोग आवश्यकता अनुसार अपने आप को ढाल लेते हैं इसलिए यह संबंध मजबूती से आगे बढ़ता है।

वृश्चिक राशि का लड़का और कन्या राशि की लड़की

यहां इन दोनों की मैत्री प्रेम संबंधों में अत्यंत आकर्षक होती है परंतु जैसे ही यह संबंध शादी की ओर बढ़ता है तो नीरस हो जाता है इन दोनों का आपस में संबंध भी हिंदी रस की रहता है यदि एक दूसरे से शादी कर ले तो। 

GuruVedic Predictions

 

Verification

वृश्चिक राशि का लड़का और तुला राशि की लड़की

इन दोनों को शादी से लाभ की अपेक्षा हानि अधिक है यह दोनों एक दूसरे के विरोधी बने रहते हैं इनके बीच शत्रुता पनप सकती है इसलिए इन्हें प्रेम संबंधों में भी सोच समझ कर आगे बढ़ना चाहिए। 

वृश्चिक राशि का लड़का और वृश्चिक राशि की लड़की

यह संबंध प्रेम पूर्वक आगे बढ़ सकता है शादी हो या प्रेम संबंध दोनों में सफलता की गुंजाइश अधिक होती है। इसका कारण यह है कि वृश्चिक राशि के लोग सहयोग चाहते हैं और सहयोग देते भी हैं जब दोनों एक जैसे स्वभाव के होंगे तो इन्हें लड़ते झगड़ते कम ही देखा गया है।

वृश्चिक राशि का लड़का और धनु राशि की लड़की

यह संबंध अत्यंत आकर्षक होता है यदि इन दोनों का विवाह हो जाए तो एक दूसरे के प्रति सम्मान की भावना रखते हैं दोनों एक दूसरे पर हावी होने की कोशिश नहीं करते यह जोड़ी अनुपम है। 

वृश्चिक राशि का लड़का और मकर राशि की लड़की

यदि इन दोनों की शादी हो जाए तो इनके संबंध सामान्य रहते हैं हालांकि यह दोनों एक दूसरे को समझते हैं परंतु लड़की अधिक सहयोग दिखाती है और इसी कारण इनका संबंध बना रहता है। 

वृश्चिक राशि का लड़का और कुंभ राशि की लड़की

इन दोनों को विरोधी भावना में देखा गया है इन दोनों का संबंध ज्यादा देर तक नहीं चल सकता हालांकि दोनों ही म्युचुअल अंडरस्टैंडिंग से अलग होते देखे गए हैं। कदापि नहीं करनी चाहिए जब तक की इनके ग्रह आपस में बहुत अधिक मेल खाते हो

GuruVedic Predictions

 

Verification

वृश्चिक राशि का लड़का और मीन राशि की लड़की

यह दोनों आदर्श जोड़ी के रूप में प्रसिद्ध हैं जहां कहीं भी इन दोनों की शादी हुई या प्रेम संबंध स्थापित हुआ इन दोनों को हंसते खेलते देखा गया यदि खुशियों की बात करें तो ईश्वर भी इनकी मदद करता है और इनकी जोड़ी सलामत रहती है।


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *