Call +91 9306096828

धनु राशि का लड़का और अन्य राशि के साथ मिलान। धनु राशि का लड़का समझदार शिक्षित और शांत स्वभाव का होता है इसलिए हर किसी के साथ उसकी मैत्री रहती है वृहस्पति एक ऐसा ग्रह है जिसकी किसी के साथ शत्रुता नहीं है इसलिए अधिकतर ग्रह बृहस्पति की राशियों के प्रति और उनके लोगों के प्रति आशावादी दृष्टिकोण रखते हैं फिर भी जब दूसरी ओर से पहल हो तब दांपत्य जीवन पर असर अवश्य पड़ता है आइए जानते हैं यदि धनु राशि का लड़का अन्य राशि के लोगों के साथ विवाह करे तो क्या होगा।

GuruVedic Predictions

 

Verification

धनु राशि का लड़का और मेष राशि की लड़की

यदि विवाह करें तो अत्यंत मित्रता के साथ एक दूसरे के साथ रहेंगे क्योंकि महत्वपूर्ण बात यह है कि लड़ने के लिए कोई वजह चाहिए इन दोनों राशि के स्वामियों में ऐसी कोई वजह नहीं है।

धनु राशि का लड़का और वृषभ राशि की लड़की

इन दोनों का मिलान शुभ रहता है इसका कारण यह है कि दोनों ही शांत प्रकृति के हैं और छोटी-छोटी बात पर एक दूसरे के साथ पुलसते नहीं है। वृषभ राशि के लोग वैसे भी फैमिली के प्रति समर्पित रहते हैं इसलिए इन दोनों की शादी में कोई समस्या नहीं है।

धनु राशि का लड़का और मिथुन राशि की लड़की

यह संबंध उतना मधुर नहीं रहता इसलिए इन्हें शादी से बचना चाहिए। फिर भी यदि कुंडली में तात्कालिक मैत्री बुध और गुरु में हो तो मिलान शुभ रहता है।

धनु राशि का लड़का और कर्क राशि की लड़की

दोनों एक दूसरे के प्रति वफादार ईमानदार और समर्पित रहते हैं इन दोनों का मिलान चांद को चकोर की जोड़ी जैसा सिद्ध होता है यही नहीं यह दोनों एक दूसरे के लिए लकी साबित होते हैं।

धनु राशि का लड़का और सिंह राशि की लड़की

इन दोनों की शादी हो जाए तो लड़का हमेशा लड़की की बात मानेगा क्योंकि धनु राशि के लोग ऐसे ही होते हैं जब उन्हें काबिल जीवनसाथी मिलता है तो वह अपना निर्णय उसी पर छोड़ देते हैं। धनु और सिंह राशि का मिलान शुभ है।

GuruVedic Predictions

 

Verification

धनु राशि का लड़का और कन्या राशि की लड़की

इन दोनों में मित्रता पूर्वक संबंध नहीं रहते फिर भी यह दोनों एक दूसरे के प्रति ईमानदार रह सकते हैं हालांकि दोनों का स्वभाव एकदम विपरीत है परंतु धनु राशि के लोग छोटी-छोटी बातों पर बखेड़ा खड़ा नहीं करते। इसलिए यह मिलान भी शुभ है।

धनु राशि का लड़का और तुला राशि की लड़की

यदि इन दोनों की शादी हो जाए तो दांपत्य जीवन मधुर नहीं रह सकता। लड़की की ओर से हमेशा रिश्ते खराब करने में पहल होगी क्योंकि लड़की संतुष्ट नहीं रहेगी और धनु राशि के लोग एक हद के बाद अत्यंत उग्र हो जाते हैं और बड़े बड़े फैसले ले लेते हैं।

तुला राशि के संबंध में धनु राशि के लड़के को सब्र छोड़ना पड़ता है।

धनु राशि का लड़का और वृश्चिक राशि की लड़की

इन दोनों का संबंध ऐसा ही है जैसे सूर्य और चंद्रमा क्योंकि मंगल और गुरु एक दूसरे के अभिन्न मित्र हैं इसलिए यह मायने नहीं रखता कि लड़का धनु राशि का है या लड़की।

धनु राशि का लड़का और मकर राशि की लड़की

इन दोनों के आपस में संबंध चाहे जैसे भी हो परंतु यह एक दूसरे के लिए भाग्यशाली सिद्ध नहीं होते इनके जीवन में कोई ना कोई दिक्कत परेशानी बनी रहती है इसलिए इस्लाम से बचना चाहिए यह मिलान शुभ नहीं है।

धनु राशि का लड़का और कुंभ राशि की लड़की

यह दोनों राशियां समझदार लोगों की राशियां हैं इसलिए इन दोनों के मिलान में कोई बाधा नहीं आती बल्कि लड़ाई झगड़ा होने पर भी दूसरों को इनके खराब संबंधों के विषय में जानकारी नहीं होती इस तरह से इंटर मिलान भी शुभ रहता है।

धनु राशि का लड़का और मीन राशि की लड़की

GuruVedic Predictions

 

Verification

बृहस्पति दोनों और होने के कारण इन दोनों का मिलान शुभ होना चाहिए परंतु एक दूसरे के प्रति सहयोग की भावना रखते हुए भी यह संबंध उतने मधुर नहीं कहे जा सकते। इसका कारण है अग्नि तत्व और जल तत्व का आपस में बैर। यदि जन्म कुंडली में कोई ठोस वजह हो तभी इंटर मिलान शुभ रहता है अन्यथा नहीं।


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *