Call +91 9306096828

संतान के लिए यदि आप प्रयास कर रहे हैं और जानना चाहते हैं की संतान के विषय में आपकी अभिलाषा इस वर्ष या अगले वर्ष में पूरी होगी या नहीं तो यह आर्टिकल आपके लिए है। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि यदि आप संतान होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो वर्तमान ग्रह योग इस विषय में क्या कहते हैं। 12 राशियों के अनुसार संतान के विषय में शुभ समाचार किसे मिल रहा है और किसे नहीं?

सबसे पहले मेष राशि से शुरू करते हैं

मेष राशि संतान की भविष्यवाणी

मेष राशि के 11 घर में बृहस्पति विराजमान है। मई साल 2022 में बृहस्पति मीन राशि में दाखिल होंगे उससे पहले मेष राशि की वह महिलाएं जो संतान के लिए प्रतीक्षा कर रही हैं गर्भधारण कर सकती हैं। तो मेष राशि के लिए मई साल 2022 से पहले का समय शुभ है।

वृषभ राशि संतान की भविष्यवाणी

वृषभ राशि वालों के लग्न में राहु केतु की स्थिति होना इस बात का इशारा है कि अभी संतान प्राप्ति में थोड़ा वक्त लगने वाला है परंतु 13 मई साल 2022 के पश्चात बृहस्पति शुभ है इसलिए अगले वर्ष के मध्य में या अगले वर्ष के अंत में आपको संतान संबंधी शुभ समाचार मिल सकता है। वृषभ राशि के लोग जो संतान के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं उन्हें साल 2022 में संतान की प्राप्ति होगी।

मिथुन राशि संतान की भविष्यवाणी

मिथुन राशि मिथुन राशि के वे लोग जो संतान के लिए चिंतित हैं मई साल 2022 से पहले यदि संतान उत्पन्न हो जाती है तो उनके लिए शुभ है इसके पश्चात का समय संतान के लिए नहीं है फिर भी यह कहा जा सकता है कुछ बुरा भी नहीं इसलिए अधिक घबराने की कोई आवश्यकता नहीं ।

कर्क राशि संतान की भविष्यवाणी

कर्क राशि मई साल 2022 तक का समय संतान की दृष्टि से आपके लिए चिंतित करने वाला है। इसलिए यदि आपको संतान चाहिए तो मई-जून के पश्चात गर्भ धारण किया जा सकता है। साल 2022 के अंत में या साल 2023 की शुरुआत में संतान सुख का योग है।

सिंह राशि संतान की भविष्यवाणी

सिंह राशि वालों को संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। इस वर्ष में संतान सुख के योग हैं। अगले वर्ष के मई महीने तक यदि संतान का जन्म होता है तो आपके लिए श्रेयस्कर रहेगा।

कन्या राशि संतान की भविष्यवाणी

कन्या राशि के जो लोग संतान के लिए प्रयास कर रहे हैं अगले वर्ष जून महीने के पश्चात संतान का शुभ योग बन रहा है फिर भी उम्मीद से थोड़ा अधिक समय लग सकता है क्योंकि शनि पंचम भाव में विराजमान है।

तुला राशि संतान की भविष्यवाणी

तुला राशि के लोग जो संतान के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं इसी वर्ष के अंत में संतान प्राप्ति की संभावना है। यहां तक कि अगले वर्ष के अप्रैल मई महीने तक संतान के लिए आप उम्मीद कर सकते हैं। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा।

वृश्चिक राशि संतान की भविष्यवाणी

वृश्चिक राशि के लोग जो संतान के लिए प्रयास कर रहे हैं उन्हें अभी थोड़ा समय इंतजार करना चाहिए। क्योंकि मई-जून तक का समय आपके लिए शुभ नहीं है। इसके पश्चात आगे का समय अच्छा है।

धनु राशि संतान की भविष्यवाणी

यदि आप की धनु राशि है और संतान के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं तो साल 2021 और साल 2022 संतान प्राप्ति के लिए उत्तम समय नहीं है आपको अभी और प्रतीक्षा करने की आवश्यकता है।

मकर राशि संतान की भविष्यवाणी

मकर राशि के वे लोग जो संतान की ओर से शुभ समाचार सुनना चाहते हैं मई से पहले का समय उनके लिए अच्छा है। वे स्त्रियां जो संतान के लिए प्रतीक्षा कर रही हैं मई साल 2022 से पहले कंसीव कर सकती हैं।

कुम्भ राशि संतान की भविष्यवाणी

कुंभ राशि के लोगों के लिए संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा इस वर्ष के अंत में या अगले वर्ष की शुरुआत में संतान प्राप्ति का शुभ समय है। संतान प्राप्ति के लिए आप प्रयास कर सकते हैं। गर्भधारण का सुंदर समय अप्रैल से पहले बन रहा है। यहाँ तक कि अगले वर्ष के अंत मे भी संतान संबंधी ग्रह प्रबल हैं।

मीन राशि संतान की भविष्यवाणी

मीन राशि के जो लोग संतान प्राप्ति के लिए प्रयास कर रहे हैं उन्हें अप्रैल मई महीने तक इंतजार करना चाहिए। इसके पश्चात बृहस्पति की दृष्टि संतान भाव पर पड़ने के कारण अगले वर्ष में आपके लिए संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। जो लोग संतान के लिए प्रयास कर रहे हैं उनके लिए अच्छा समय आ रहा है। गर्भधारण का सुंदर समय अगले वर्ष में सितंबर के आसपास बनेगा।

12 राशियों के लिए संतान प्राप्ति या संतान की ओर से शुभ समाचार का यह भविष्यफल बृहस्पति शनि राहु और केतु को ध्यान में रखकर बनाया गया है पर्सनलाइज्ड बेबी बर्थ प्रेडिक्शन के लिए केवल जन्म राशि पर निर्भर होना पर्याप्त नहीं है इसलिए पूरी कुंडली का अध्ययन किया जाना चाहिए पाठकों से हमारा निवेदन है कि इस संदर्भ में पर्सनलाइज्ड बेबी बर्थ प्रेडिक्शन के लिए अप्लाई करें |

धन्यवाद

संतान की भविष्यवाणी


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *