Call +91 9306096828

हम ऐसे बहुत से लोग कम समय में ढेर सारा मुनाफा कमाना चाहते हैं पैसा कमाना चाहते हैं। कोई लॉटरी में ट्राई करता है तो कोई रेस कोर्स में सट्टेबाजी कैसीनो या शेयर मार्केट बहुत से माध्यम है।

कभी-कभी लोगों के मन में यह प्रश्न उठता है कि दूसरे सफल लोगों की तरह क्या मेरे भी कुंडली में कोई ऐसा योग है जो शेयर मार्केट या सट्टेबाजी रिस्की बिजनेस में लॉटरी से पैसा दिला सके।

यह नीता अंबानी की कुंडली हममें से हर कोई जानता है कि वह अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी में कितनी सफल है उससे ज्यादा अभी तक किसी ने आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है। तो दोस्तों उसकी सफलता के पीछे क्या कारण है क्या यह नीता अंबानी की कुंडली के कारण है या फिर उनकी टीम की कड़ी मेहनत और ग्रहों की स्थिति।

कौन से ग्रह बनाते है आपको अमीर और गरीब।

क्या कारण है इसके पीछे।
शेयर बाजार से या रिस्क मैनेजमेंट से जल्दी पैसा कमाने की चाहत रखने वाले हर व्यक्ति की कुंडली एक जैसी होनी चाहिए लेकिन ऐसा नहीं होता क्योंकि हर व्यक्ति की जन्म कुंडली अलग-अलग ग्रहों की स्थिति से होती है |

तो आइए जानते हैं कैसे ग्रह स्थिति होती है जिनको रिस्क मैनेजमेंट से फायदा है।

यह कुंडली है राकेश झुनझुनवाला की। राधाकृष्ण दमानी। वर्ण बफेट।

यही नहीं और भी बहुत सारे लोग हैं जिनकी कुंडलियां हमने एनालाइज कि जो इस फील्ड में शेयर मार्केट में या रिस्क मैनेजमेंट में सफल हैं पैसा कमा चुके हैं। तो क्या मिला उनकी कुंडली में वह मैं बताता हूं आपको।

बुध एक ऐसा ग्रह है जो चतुराई और स्मार्ट वर्क के लिए जाना जाता है बुध के गुण जिन लोगों में होते हैं वह बहुत कम समय में बहुत अधिक पैसा कमा लेते हैं और जितना बुध प्रबल होगा उतना ही अधिक व्यक्ति पैसा कमाता है शेयर बाजार कभी अस्तित्व में नहीं था लेकिन इसका विचार 400 साल पहले आया था और इसे तेजी से स्वीकार किया गया चारों तरफ फैल गई है मार्केट शेयर मार्केट एक ऐसी जगह है जो बुध की वजह से लगातार ऊपर उठ रही है। अब बात कर लेते हैं बुध के साथ दूसरे ग्रहों के कॉन्बिनेशन की जब बुध और सूर्य का कंबीनेशन होता है ना तो एक सफल उद्योगपति बनता है। जब बुध और चंद्रमा एक साथ असर दिखाते हैं तो व्यक्ति कला और मनोरंजन जगत से पैसा कमाता है जब बुध और मंगल किसी पर एक साथ मेहरबान हो तो व्यक्ति को ऑटोमोबाइल या मशीनरी के व्यापार से सफलता मिलती है। जब बुध और गुरु का कंबीनेशन बनता है तो शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति होती है। बुध और शुक्र का कॉन्बिनेशन हो तो सौंदर्य प्रसाधन फैशन जगत की दुनिया में जोरदार बदलाव आते हैं। जब बुध और शनि का कॉन्बिनेशन हो तो विमानन और खगोल विज्ञान में तरक्की होती है। बुध और राहु का कॉन्बिनेशन जुआ सट्टा शेयर मार्केट और मीडिया जगत में उथल-पुथल करवाता है। बुध और केतु का कॉन्बिनेशन मेडिकल फील्ड मनोविज्ञान और स्पिरिचुअलिटी में विशेष प्रगति देता है।

यह सच है कि बुध शेयर मार्केट के लिए बहुत महत्वपूर्ण है परंतु ऐसा भी नहीं है कि आपका बुध अच्छा नहीं तो आप शेयर मार्केट में इन्वेस्ट नहीं कर सकते यार रिस्क मैनेजमेंट से लाभ नहीं ले सकते हजारों नियम ऐसे हैं जिन्हें अभी तक पर खा नहीं गया है क्योंकि हर व्यक्ति की कुंडली अलग है हर सफल व्यक्ति की कुंडली अलग है। सिर्फ यही कहा जा सकता है कि आपके लिए रिस्क मैनेजमेंट कैसा है आपको इसमें इन्वेस्ट करना चाहिए या नहीं या आपको कहां इन्वेस्ट करना चाहिए? जब हम से यह पूछा जाता है कि शेयर मार्केट में सफलता मिलेगी या नहीं तो हम केवल दो चीजें देखते हैं पहली चीज जातक के उस समय के ग्रह और भविष्य के ग्रह। आपका आज कैसा है कल कैसा होने वाला है और भविष्य में आपके जीवन में क्या उतार-चढ़ाव आने वाले हैं इसी आधार पर हम भविष्यवाणी करते हैं रही बात प्रमाणिकता की मान लीजिए 100 लोगों को हमने प्रेडिक्शन दिया उनमें से एक का प्रेडिक्शन गलत हो गया तो वह हमारे लिए नैतिक रूप से बहुत बड़ा नुकसान होगा इसलिए हम कभी किसी को मिसगाइड नहीं करते।हमारा आपके लिए संदेश यही है कि ज्योतिष के आधार पर बहुत बड़ी रकम शेयर मार्केट या रिस्क फैक्टर्स में इन्वेस्ट ना करें

धन्यवाद |


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *