Call +91 9306096828

मिथुन राशि शादी की भविष्यवाणी 2022 मे प्रस्तुत है। यदि आपकी मिथुन राशि है और आप अपनी शादी के लिए चिंतित हैं तो इस पोस्ट मे आपको पर्याप्त उत्तर मिलेगा। यह राशिफल मिथुन राशि के उन लोगों पर भी लागू होता है जो अपनी बेटी या बेटे के लिए शादी की भविष्यवाणी जानना चाहते है।

GuruVedic Predictions

 

Verification

वर्तमान समय में मिथुन राशि वालों की कुंडली में बृहस्पति अष्टम भाव में स्थित हैं शनि की स्थिति भी अष्टम भाव में है। राहु कुंडली के द्वादश भाव में और केतु कुंडली के छठे भाव में स्थित है। यह ग्रह स्थिति विवाह के लिए अनुकूल नहीं है परंतु इसी महीने 20 नवंबर को बृहस्पति कुंभ राशि में चले जाएंगे इससे एक विवाह का योग बनता है जो कि बृहस्पति के कारण बन रहा है।

बृहस्पति के अनुसार शादी की भविष्यवाणी

वृहस्पति नवम भाव में जब आते हैं तो व्यक्ति को रत्न आभूषण वस्त्र आदि का लाभ देते हैं। इन सभी चीजों से तात्पर्य घर में मांगलिक कार्य होने से है। विवाह संबंधी सभी शुभ कार्य बृहस्पति के नवम भाव में होने पर संपन्न होते हैं। वृहस्पति नवम भाव में 13 अप्रैल तक रहेगा इसलिए अगले वर्ष साल 2022 में 13 अप्रैल तक आपकी कुंडली में विवाह का योग है यदि आप विवाह के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं तो विवाह की भविष्यवाणी बृहस्पति के अनुसार आपके लिए अनुकूल है।

मिथुन राशि प्रेम विवाह 2022

प्रेम विवाह भी मिथुन राशि के लोगों के लिए अनुकूल सिद्ध होगा। साल 2022 में 13 अप्रैल के पश्चात बृहस्पति दशम भाव में चले जाएंगे तथा राहु और केतु का भ्रमण 11वीं और पांचवें घर में होगा। राहु और केतु प्रेम विवाह के लिए सहायक होंगे परंतु अरेंज मैरिज के लिए पूरे वर्ष में और कोई योग विद्यमान नहीं है।

GuruVedic Predictions

 

Verification

शनि के अनुसार मिथुन राशि के लिए शादी की भविष्यवाणी

शनि 29 अप्रैल को कुंभ राशि में चले जाएंगे जिससे कि विवाह प्रस्ताव जोकि पहले से कायम हैं उन पर थोड़ा संकट आने की संभावना है बने बनाए रिश्ते बिगड़ सकते हैं इसलिए मिथुन राशि के लोगों को बहुत ही सावधानी से रिश्तो में व्यवहार करना होगा।

संतान की शादी की भविष्यवाणी मिथुन राशि के लिए 2022 मे

यदि आप की मिथुन राशि है और आप अपने बेटे या बेटी के विवाह के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं तो मार्च-अप्रैल से पहले विवाह संभव है उसके पश्चात आपको प्रतीक्षा करनी चाहिए क्योंकि पूरे वर्ष में मिथुन राशि के लिए विवाह का योग उपस्थित नहीं होगा अगस्त के पश्चात मंगल द्वादश स्थान में होने के कारण भी विवाह संबंधी कार्यों में रुकावट आने की आशंका है।

मिथुन राशि के लोग जो शादी के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं अप्रैल महीने के पश्चात बृहस्पति अशुभ हैं। इसलिए शादी का योग नहीं है। पूरे वर्ष 2022 मे शादी का योग उनके लिए है जिंका पहले से किसी के साथ प्रेम संबंध है और शादी के लिए कोई जल्दी नहीं है। ऐसे लोगों के लिए 12 अप्रैल के बाद खुशखबरी है की अचानक शादी होगी । लव मैरिज का यह योग मिथुन राशि के लिए पूरे वर्ष मे सक्रिय रहेगा। निष्कर्ष यही है कि यदि आपकी मिथुन राशि है और यदि आप प्रेम विवाह करना चाहते हैं तो अप्रैल के बाद और अरेंज मैरिज के लिए शादी अप्रैल से पहले हो जाएगी।

GuruVedic Predictions

 

Verification


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.