Call +91 9306096828

दुनिया में कुछ लोग बिना बात से प्रसिद्ध हो जाते हैं तो कुछ लोग प्रतिभा होते हुए भी गुमनाम बने रहते हैं। ऐसा क्यों होता है आज इस आर्टिकल में हम समझायेंगे। जन्म कुंडली का जो 11वां घर होता है उस से यश लाभ तनख्वाह पुरस्कार सम्मान आदि का विचार करते हैं परंतु क्या आपको पता था किसी स्थान से पता चलता है कि जीवन में कब-कब आपको अपमानित होना पड़ेगा। ऐसा कौन सा समय है जिस समय आप को अपयश मिलेगा। जो कार्य आपने किया ही नहीं था उसका लांछन भी आप पर लगेगा। एक तरह से देखें तो कुंडली के ग्यारहवें घर से अचानक हानी होना अचानक पैसा डूबना मनोकामना पूरी होना माता की मृत्यु तथा आपके पूर्व जन्म में किए गए पुण्य यह सब भी देखते हैं।

GuruVedic Predictions

 

Verification

आपकी अप्रोच कितनी होगी या आप की पहुंच कहां तक है यह 11वें घर से देखा जाता है। वैसे 9 वें घर में बैठा हर एक ग्रह आपको धन लाभ अवश्य देता है बल्कि उस ग्रह से संबंधित चीजें आपके लिए लकी हो जाती हैं। 11वें घर में जो राशि होती है उससे संबंधित अक्षर से आपका भाग्य उदय हो सकता है । इसलिए अपनी फर्म का नाम इस बात को ध्यान में रखकर निर्धारित करें। कुंडली के 11 वें घर से आपकी आय का पता चलता है आपकी तनख्वाह कितनी होगी आपको जो घर का किराया मिलता है आपने जो प्रॉपर्टी किराए पर दे रखी है इसी घर से पता चलता है। आपको मिलने वाला ब्याज 11वें घर से देखते हैं। आप के पुत्र या पुत्री का विवाह कब होगा कुंडली के 11वें घर से विचार किया जाएगा। यही नहीं आपको मिलने वाला वजीफा स्कॉलरशिप बोनस प्रमोशन आदि का विचार इसी घर से किया जाता है ।

नौ ग्रहों के अनुसार कुंडली के 11वें घर का फल

सूर्य कुंडली के 11वें घर में विराजमान हो तो इसका अर्थ है जातक का जन्म श्रेष्ठ कुल में हुआ है और उसकी पहुंच मिनिस्टर या मंत्रियों तक होना आम बात है। ऐसा जातक पिछले जन्म के पुण्य प्रताप से इस जन्म में राज करने आया है लंबी उम्र और ऐश और आराम की जिंदगी उस जातक को मिलती है।

चंद्रमा कुंडली के 11वें घर में हो तो जब तक जातक स्त्रियों से संबंध अच्छे रखता है तब तक उसका भाग्य उदय रहता है जैसे ही स्त्रियों से संबंध खराब होंगे दुर्भाग्य प्राप्त होता है ऐसा जातक माता के सबसे करीब होता है और उसे जीवन में माता का पूर्ण सुख मिलता है।

मंगल कुंडली के 11वें घर में विराजमान हो तो जातक को अनेक प्रकार की संपत्ति मिलती है तथा उसके पास पैसे की जीवन में कमी नहीं रहती। उसके संबंध बाहुबली लोगों के साथ अधिक होते हैं जातक की खेलकूद में अधिक रुचि रहती है और एक खिलाड़ी के तौर पर जातक सफल होता है ।

GuruVedic Predictions

 

Verification

बुध कुंडली के 11वें घर में विराजमान हो तो जातक अपने बड़े भाई बहनों और दोस्तों के लिए लकी होता है। जातक का बैंक बैलेंस बहुत अच्छा होता है और जातक के मददगार मित्र पूरी उम्र उसके साथ रहते हैं ।

गुरु कुंडली के 11वें घर में हो तो जातक बड़ा विद्वान होता है विवाह के पश्चात जातक का भाग्य उदय होता है और जातक को जुड़वा संतान की प्राप्ति होती है।

शुक्र कुंडली के 11वें घर में विराजमान हो तो जातक इवेंट मैनेजमेंट के कार्य में सफल होता है संगीत मनोरंजन या सेलिब्रिटी प्रोफेशन में जातक को सफलता मिलती है। छोटी उम्र से ही जातक को यश मिल जाता है काफी फैन फॉलोइंग होती है ।

शनि कुंडली के 11वें घर में विराजमान हो तो जातक प्रॉपर्टी डीलिंग के कार्य में पैसे कमाता है। देवी देवता जातक के अनुकूल होते हैं महत्वपूर्ण पद पर काम करने वाले लोगों के साथ और सरकारी कर्मचारियों के साथ व्यक्ति के प्रगाढ़ संबंध होते हैं ऐसे जातक की या तो सरकारी नौकरी होती है या फिर किसी ना किसी तरह से जातक सरकार से धन प्राप्त करता है। ऐसे जातक की पहुंच का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता।

राहु कुंडली के 11वें घर हो तो जातक को जीवन में किसी चीज की कमी नहीं रहती। जातक अमीर हो या गरीब उसका उठना बैठना बड़े लोगों से अधिक होता है। जहां किसी आम व्यक्ति की पहुंच नहीं होती ऐसे जातक की वहां तक पहुंच होती है। ऐसा जातक मुखबिर या रिपोर्टर होता है जासूसी के कार्यों में उसकी अधिक रुचि रहती है और यह जातक किसी का मित्र नहीं होता।

GuruVedic Predictions

 

Verification

केतु कुंडली के 11वें घर में विराजमान हो तो जातक के संबंध गुप्त रूप से कार्य करने वाले लोगों के साथ अधिक होते हैं। ऐसे जातक के पास बड़ी संपत्ति होने के बावजूद जातक उसका दिखावा नहीं करता। जातक संतान होने के पश्चात तरक्की करता है।

धन्यवाद