Call +91 9306096828

कुंडली के बारे में घर को माना जाता है खर्च का स्थान नुकसान परेशानी नींद का स्थान परंतु क्या आप जानते थे यही वह स्थान है जो आपके बारे में इतनी गहरी इंफॉर्मेशन देता है जो केवल आपको और आपको पता है |

GuruVedic Predictions

 

Verification

आपकी मंशा क्या है आपके इरादे क्या हैं और आप के छुपे हुए सपने आपकी दबी हुई भावनाएं जो आपको आज तक मिला नहीं आपने जिस चीज को बहुत चाहा वह सब इसी घर से देखते हैं तो उम्मीद है आज आपको कुछ ऐसा पता चला होगा जो आपने पहले नहीं सुना यदि वीडियो अच्छा लगा हो तो लाइक कीजिए सब्सक्राइब कीजिए और अच्छा ना लगा हो तो कमेंट कीजिए और हमें बताइए कि क्यों अच्छा नहीं लगा ऐसे ही वीडियो मैं आपके पास लाता रहूंगा बस हमें चाहिए आपका भरपूर प्रेम इसलिए एक लाइक जरुर कर देना |

कुंडली के बारे में घर से रोग हनी नुकसान आपदा विपदा हादसे तथा मोक्ष का विचार किया जाता है यह सबको पता है परंतु इस पोस्ट में हम आपको जो जानकारी देंगे वह आपने ना कहीं पड़ी होगी ना सुनी होगी।

इस दुनिया में दो प्रकार से इंसान रहता है एक रहता है स्वतंत्र और दूसरा रहता है परतंत्र। यह पूरी दुनिया इन दो प्रकार के लोगों से बनी है। स्वतंत्र लोग कौन हैं? जो लोग स्वेच्छा से कहीं भी आ जा सकते हैं भ्रमण कर सकते हैं खा सकते हैं पी सकते हैं और जीवन का आनंद ले सकते हैं। स्वतंत्र लोगों में सर्वाधिक स्वतंत्र लोग वे लोग हैं जो अपने जीवन के 1 खास मुकाम पर आकर जिम्मेदारियों से मुक्त हो जाते हैं अर्थात जिनका यह जन्म उन्हें मुक्ति दिलाने के लिए हुआ है। खास मुकाम ज्ञानी आपके पास अच्छी नौकरी कारोबार है पत्नी है बच्चे हैं भरा पूरा परिवार है और आपने अपने कर्तव्यों का निर्वहन अपनी क्षमता के साथ कर दिया है अब आप स्वतंत्र हैं जब मृत्यु का समय आएगा तब आपको कोई विशेष इच्छा नहीं सताएगी अर्थात आप एक स्वतंत्र जीवन जी चुके हैं।

GuruVedic Predictions

 

Verification

अब दूसरी ओर परतंत्र लोग कौन हैं

परतंत्र लोग वे लोग हैं जो नाना प्रकार की इच्छा लिए घूमते रहते हैं और जिनकी इच्छाओं का कभी अंत नहीं होता। बचपन में रुपए पैसे और आर्थिक समस्याएं होती हैं। युवावस्था में जीवनसाथी के प्रति आसक्ति। फिर नौकरी के लिए संघर्ष इसके बाद बच्चों के लालन-पालन के लिए संघर्ष। यह वह लोग हैं जिनकी कोई ना कोई इच्छा पूर्ण रह गई जो परेशान हैं तबसे जबसे पैदा हुए हैं सारी उम्र किसी ना किसी चीज के लिए संघर्ष करते रहे तो ऐसे लोगों की मुक्ति संभव नहीं होती उनके सामने तरह-तरह की लालसा रहती है। उनके बड़े-बड़े सपने होते हैं जो एक जीवन में पूरे होने वाले नहीं है। इसलिए इन्हें बार-बार जन्म लेना पड़ेगा यह परतंत्र लोग। एक बच्चा माता-पिता के अधीन। एक युवा अपने जीवन साथी के अधीन है एक सफल पिता अपनी पत्नी के अधीन है और जो इन सब कार्यों से निवृत्त हो चुका है वह भी अपने परिवार के अधीन है। यह सब परतंत्र हैं।

जन्म कुंडली का 12 वां घर इन्हीं स्वतंत्र और परतंत्र लोगों का प्रतिबिंब है। कुंडली का सबसे आखरी स्थान है इसलिए जीवन का भी अंतिम पड़ाव इसे कहते हैं। इसीलिए मोक्ष का स्थान भी कुंडली का बारवा घर कहलाता है।

कुंडली के बारे में घर से जिन चीजों का विचार किया जाता है कुंडली का बारवा घर उससे कहीं अधिक विशाल है। इस स्थान में इतनी संभावनाएं हैं कि एक व्यक्ति को एक जन्म में समझ नहीं आएगी। संक्षेप में इतना समझ लीजिए कि जो लोग अपना सब कुछ त्याग देते हैं जिन्हें किसी भी प्रकार का लोभ मोह लालसा नहीं है उनकी कुंडली का बारवा घर शुभ और बलवान रहता है इसके विपरीत जिन लोगों का बारवा घर अशुभ है उनको जीवन में तरह-तरह की इच्छाओं ने घेर रखा है उनके बड़े-बड़े सपने हैं । यह सपने कभी पूरे हो या ना हो परंतु सपने कभी समाप्त नहीं होंगे।

GuruVedic Predictions

 

Verification

कुल मिलाकर कुंडली का 12 वा घर यही कहता है। अब आइए समझते हैं कि कुंडली के नौ ग्रह 12 घर में क्या फल देते हैं।

सूर्य कुंडली के बारे में घर में है तो

आपको इस जन्म में किसी ना किसी के अधीन रहना पड़ेगा। आंखों की समस्या प्रमुख रूप से आपके लिए बनी रहेगी। आपका यश सम्मान और कीर्ति आप जितना भी इकट्ठा कर लें उसके एक ना एक दिन चले जाने की संभावना रहती है। सब कुछ पाकर सब कुछ खो देने का स्थान ही बारवा घर है।

चंद्रमा कुंडली के बारे में घर में है तो

आपको जीवन में संवेदनशीलता की कमी महसूस होगी । आपके सगे संबंधी आपको 1 दिन त्याग सकते हैं। आप मानसिक रूप से उस हद तक जा सकते हैं जहां दूसरे लोग जाकर पागल हो जाते हैं परंतु आपको कुछ नहीं होगा।

मंगल यदि कुंडली के बारे में घर में है तो

मुसीबत आपका पीछा कभी नहीं छोड़ेगी। दोस्तों रिश्तेदारों यहां तक की जीवनसाथी एक ना एक दिन साथ छोड़ जाता है। आपको रक्त संबंधों से धोखा मिलने के योग हैं इसलिए एक सबक सीखना चाहिए। नेकी कर कुएं में डाल।

GuruVedic Predictions

 

Verification

बुध यदि कुंडली के बारे में घर में है तो

आप अधिक चलाती का प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं बल्कि सीधे साधे व्यक्तित्व के साथ अपना जीवन बिताई है क्योंकि आपने जरा सी गलती की तो आप पकड़े जाएंगे। आप अपनी चालाकी पिछले जन्म में छोड़ आए हैं इस जन्म में आप एक भोले भाले इंसान हैं। आप अपने जीवन में अपने कमाए हुए पैसे को दूसरों पर लूट आएंगे और उसी में आपको सुख अनुभव होगा।

गुरु यदि कुंडली के बाहर में घर में स्थित है तो

आपको भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहिए क्योंकि आप अपने जीवन को पूर्णता प्रदान करेंगे। आप दूसरों को देंगे परंतु आपको किसी से लेने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। आपका जन्म देने के लिए हुआ है लेने के लिए नहीं।

Read IN English


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *