Call +91 9306096828

कुंडली के दसवें घर से नौकरी कारोबार कर्म का विचार किया जाता है परंतु क्या आप जानते थे यही वह स्थान है जिससे पता लगाया जा सकता है कि आपकी स्टडी कब खत्म होगी आप कितने कार्य अपने पूरे जीवन में करेंगे पैसा कमाने के लिए

GuruVedic Predictions

 

Verification

आप क्या सही और क्या गलत कर सकते हैं |

जी हां इसी स्थान से आपकी ईमानदारी का पूरी तरह से पता लगाया जा सकता है |

जन्म कुंडली का दसवां घर कर्म स्थान है नौकरी आपका कामकाज आपका कार्य क्षेत्र यह सब कुछ कुंडली के दसवें घर से देखते हैं लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि कुंडली के दसवें घर से ऐसी कौन सी चीजें देखी जाती हैं जो आपको अभी तक नहीं पता था। जिन चीजों को सब लोग जानते हैं कुंडली के दसवें घर से पिता के बारे में विचार किया जाता है। दसवां घर नौकरी का है। कुंडली का दसवां घर सबसे बलवान केंद्र स्थान है लेकिन क्या आपको पता है कि कुंडली के दसवें घर में जितने ग्रह बैठे होंगे आप उतना ही अधिक पैसा कमाओगे। कुंडली के दसवें घर में जितने ज्यादा ग्रह होंगे आप के पास उतने ही विकल्प होंगे काम करने के। 

चलिए इससे भी अधिक सीक्रेट बात जो है वह मैं आपको बताता हूं जन्म कुंडली के दसवें घर में जैसा ग्रह बैठा होगा व्यक्ति को उसी प्रकार के लोगों से मान्यस इज्जत प्राप्त होती है यानी कि आपके फॉलोवर्स कौन होंगे यह पता लग जाएगा कुंडली के दसवें करते मान लीजिए कुंडली के दसवें घर में सूर्य बैठा है तो सूर्य सरकारी कार्यों के लिए सरकारी कामकाज के लिए देखा जाता है सूर्य को कुंडली के दसवें घर में सूर्य है तो आप को राजकीय सम्मान मिलेगा सरकारी नौकरी में या सरकार से आपको सम्मान प्राप्त होगा। इसी तरह यदि शनि दसवें घर में बैठा है तो जो निम्न श्रेणी के कर्मचारी होते हैं उनमें आप काफी लोकप्रिय होंगे अर्थात सर्विस क्लास के लोग आपका सम्मान करेंगे उनमें आप की क्षति होगी। कुंडली के दसवें घर से एक और चीज देखी जाती है आपके कर्म कैसे होंगे यदि यहां शुभ ग्रह हैं बृहस्पति चंद्रमा जैसे तो आप नंबर एक का काम करेंगे हो सकता है आप अध्यापक हो परंतु यदि यहां पर बुध है तो दो नंबर का कार्य यानी झूठ या चालाकी से पैसा कमाने में आप परहेज नहीं करेंगे

GuruVedic Predictions

 

Verification

आप कितने धार्मिक हैं कितना धर्म अर्जित करेंगे या धर्म-कर्म के कार्य करेंगे यह सब कुंडली के दसवें घर से पता लगाया जा सकता है। कुंडली का दसवां घर बताता है कि आपके पास अर्जित धन कितना है आप अपने पूरे जीवन में कितना धन कमा पाएंगे इसके अतिरिक्त कुंडली के दसवें घर से यह भी पता चलता है कि आप अपने जीवन में यश कितना अर्जित करेंगे। आइए जानते हैं विभिन्न ग्रहों की दसवें घर में स्थिति से क्या फल मिलता है।

सूर्य यदि कुंडली के दसवें घर में मौजूद है तो

आपको सरकारी कार्यों से लाभ होगा आपका संपर्क क्षेत्र और गतिविधियां सरकार के साथ होंगी यदि आप की सरकारी नौकरी नहीं भी है तो भी आपको ऐसे कार्य करने चाहिए जिसमें सरकारी टेंडर मिलने की संभावना हो। आप गणमान्य लोगों में शुमार होंगे और उच्च पद आसीन लोगों के साथ आपका मिलना जुलना रहेगा।

चंद्रमा यदि कुंडली के दसवें घर में मौजूद है तो

यह दर्शाता है कि आप किसी एक कार्य में देर तक एक कर काम नहीं कर सकते। आपको ऐसे कार्य करने चाहिए जिसमें परिवर्तन की संभावना हो जैसे कि रीटेल सेक्टर में आप काम कर सकते हैं दूध और पानी से संबंधित आपका व्यवसाय हो सकता है इसके अतिरिक्त यातायात भ्रमण से संबंधित है आप कोई कार्य करेंगे। आपके जीवन में यात्राओं की कमी नहीं रहेगी। आपको लंबे समय तक माता-पिता का संरक्षण प्राप्त होगा और कार्य व्यवसाय में लंबे समय तक आपको संघर्ष करना पड़ सकता है।

मंगल यदि कुंडली के दसवें घर में विराजमान हो तो

मशीन या सरकारी तंत्र से जुड़ा तकनीकी कार्य व्यवसाय आपका होगा या फिर आप तकनीकी विशेषज्ञ होंगे आपका कार्य स्थल जटिल मशीनों द्वारा संचालित होगा। ऊर्जा या बिजली से संबंधित डिपार्टमेंट में आप काम कर सकते हैं आपको अपने जीवन में अपने प्रयासों से सफलता मिलेगी बिना किसी की मदद लिए आप अपना साम्राज्य स्थापित करेंगे।

GuruVedic Predictions

 

Verification

बुध यदि कुंडली के दसवें घर में विराजमान है तो

बैंकिंग अकाउंट या गणना से संबंधित आपका कार्य व्यवसाय होगा। आप किसी प्रकार का बिजनेस मार्केटिंग एजेंसी से जुड़े रह सकते हैं तथा व्यापारिक संस्थान में कार्यरत रह सकते हैं। जीवन में सम्मान के साथ जियेंगे और अपनी बुद्धिमता चतुराई के बल पर आप अपनी जिम्मेदारियों को निभाएंगे।

गुरु यदि कुंडली के दसवें घर में स्थित है तो

आप एक सम्मानित व्यक्ति हैं आपको जीवन में धन संपत्ति आदि के लिए अधिक संघर्ष नहीं करना पड़ेगा बल्कि पैसा खुद ब खुद आपके पास खींचा चला आएगा आपके कार्यक्षेत्र पर आपका सम्मान होगा और आप एक उच्च पद पर कार्यरत सम्मानित व्यक्ति होंगे। करियर में आपको किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी बल्कि आप दूसरों को रोजगार देने में सक्षम होंगे। आप एक सफल वकील मैनेजर अध्यापक शिक्षक या फिर राजनेता बन सकते हैं।

शुक्र यदि कुंडली के दसवें घर में स्थित है तो

आपके ऐश्वर्या को कम करता है परंतु आपको एक सफल व्यक्ति बनाता है। नौकरी में या कारोबार में आप की स्थिति उत्तम रहेगी परंतु काम का बोझ बहुत अधिक रहेगा या फिर घर परिवार से दूर रहकर आपको काम करना पड़ेगा। जीवन में सुख सुविधाओं की कोई कमी नहीं रहेगी परंतु अधिकतर सुख सुविधाओं का उपभोग आपके परिवार के दूसरे लोग करेंगे। आप आलस्य के कारण मशहूर होंगे और आपको विशेष परिश्रम करने की आदत नहीं होगी। देर से उठना और रात को देर से सोना आपकी दिनचर्या होगी।

GuruVedic Predictions

 

Verification

शनि कुंडली के दसवें घर में है तो

आप एक सफल और समर्थ व्यक्ति होंगे। आपकी क्षमताओं की कोई सीमा नहीं होगी आप कोई भी बड़े से बड़ा और छोटे से छोटा कार्य करने के लिए तैयार रहेंगे। आपको रुपए पैसे और भौतिक सुख-सुविधाओं की भूख नहीं होगी बल्कि आप एक सन्यासी की तरह रह सकेंगे। किसी प्रकार का लोभ लालच आपको नहीं दिया जा सकता। आप एक ईमानदार और कर्मठ कर्मचारी कह लाए जाएंगे। आप पर विश्वास किया जा सकता है आप सभी के विश्वासपात्र साबित होंगे और आपका बुढ़ापा आराम से कटेगा।

राहु कुंडली के दसवें घर में हो तो

आप उन लोगों के बीच प्रसिद्ध होंगे जो बेहद साधारण जीवन जीते हैं। जनता में आपका नाम आदर्श है लिया जाएगा और जनता आपको प्रेम करेगी। आपका सामाजिक क्षेत्र व्यापक होगा और लोग आपका सम्मान करेंगे। समय आने पर आप एक सफल राजनेता बन सकते हैं इसके अतिरिक्त आप एक सफल कूटनीतिज्ञ के रूप में भी शुमार होंगे। आपके सामर्थ्य की कोई सीमा नहीं होगी बल्कि विरोधी आपके नाम से ही भयभीत रहेंगे। घर परिवार से आपका मुंह अधिक नहीं होगा बल्कि आप घर से दूर रहकर सफलता प्राप्त करेंगे। आप जहां भी जाएंगे अपनी एक अलग पहचान बनाने में सफल होंगे।

केतु यदि कुंडली के दसवें घर में स्थित है तो

आप एक अति सौभाग्यशाली व्यक्ति हैं। आपको घर से दूर रहकर जीवन यापन करना पड़ सकता है। बीहड़ सुनसान जगहों पर आप कार्यरत हो सकते हैं आपका कार्य क्षेत्र सुदूर किसी पहाड़ी पर या ऐसे प्रदेश में होगा जहां जनसंख्या कम होगी। आप बिजली विभाग जासूसी या 

गहन तकनीकी क्षेत्र में कार्यरत रह सकते हैं। आपका कार्य क्षेत्र ऐसी जगहों पर होगा जहां आम इंसान का प्रवेश वर्जित होता है। आपको अत्यंत मेहनत करने के उपरांत पोजीशन हासिल होगी।

GuruVedic Predictions

 

Verification

तो यह था विभिन्न ग्रहों का कुंडली के दसवें घर में फल। आपको यह पोस्ट कैसी लगी यदि आपके मन में कोई प्रश्न है तो अवश्य हमें लिख भेजें यदि कोई सुझाव है तो आपका स्वागत है। अपने दोस्तों के साथ हमारे इस आर्टिकल को शेयर अवश्य करें।


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *