Call +91 9306096828

क्या आपको शादी का इंतजार है? इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे यदि आप की कुंभ राशि है तो आपके लिए शादी करना साल 2022 में कैसा रहेगा। यदि आप रिलेशनशिप में हैं और शादी करना चाहते हैं तो आप अपने पार्टनर को यह तोहफा दे सकते हैं या नहीं इस बारे में विचार करेंगे। सबसे पहले ग्रह स्थिति का विचार करते हैं। वर्तमान में जो ग्रह स्थिति है वह क्या कहती है आपका भविष्य क्या है? क्या आप साल 2022 में शादी कर पाएंगे? क्या आपका रिश्ता पक्का हो जाएगा? क्या आपकी सगाई हो जाएगी? क्या कुंभ राशि वालों को शादी के लिए और अधिक इंतजार करना पड़ेगा? क्या कुंभ राशि के लोग लव मैरिज कर सकते हैं? ऐसे ही हैं प्रश्नों के उत्तर देने के लिए हम यहां ग्रह स्थिति स्पष्ट कर रहे हैं कुंभ राशि के लिए। यदि आप की कुंभ राशि है तो इस समय शनि की साढ़ेसाती चल रही है और शनि कुंडली के बारे में घर में स्थित है। बाहर में घर का शनि अच्छा नहीं माना जाता यह साढ़ेसाती की शुरुआत है इसी तरह यह कह सकते हैं कि मुसीबतों की शुरुआत है। आपके बनते कार्यों में शनि रुकावट पैदा करेगा। आप अपनी इच्छा से जो कुछ करना चाहेंगे उसे शनि रोक देगा कौन विराम वर्ष 2022 में शनि आपकी राशि पर 29 अप्रैल से 2 जुलाई तक असर डालेगा इस दौरान विशेष सावधानी रखने की आवश्यकता होगी। सोचे हुए कार्यों में मनोनुकूल सफलता नहीं मिलेगी बल्कि ऐसी घटनाएं होंगी जो आपको हैरान परेशान कर देंगे। फिलहाल शादी के लिए जो योग उपस्थित हैं शनि उस में व्यवधान पैदा कर रहा है। फिर भी अन्य ग्रहों की स्थिति पर विचार कर लेना आवश्यक है।

GuruVedic Predictions

 

Verification

बृहस्पति कुंभ राशि के लिए अति महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है। यदि शादी का विचार करें तो आपकी कुंडली में वर्तमान समय में वृहस्पति लग्न स्थान में चल रहे हैं। जब बृहस्पति लग्न स्थान में होता है तब अनावश्यक कार्य करने पड़ते हैं। व्यस्तता अधिक रहती है और उसका रिजल्ट कुछ नहीं निकलता अर्थात आप व्यस्त भी रहे पूरी शिद्दत से कार्य भी करें मेहनत भी करें तो भी आपको आपकी मेहनत के अनुरूप फल नहीं मिलेगा।

13 अप्रैल के पश्चात वृहस्पति राशि परिवर्तन करके लग्न स्थान से कुंडली के दूसरे स्थान में चलाए जाएंगे जब वृहस्पति दूसरे स्थान में होता है 

तो इस तरह वृहस्पति का फल आपके लिए शुभ है।

भाई हम जानते हैं राहु और केतु क्या कहते हैं आपकी शादी के विषय में। राहु और केतु वर्तमान समय में कुंडली के तीसरे घर और कुंडली के नौवें घर में विराजमान हैं। 13 अप्रैल तक राहु आपको हर कार्य में दक्ष बनाएगा आप अपने दोस्तों और सगे संबंधियों के साथ विचार करके अपनी शादी की रूपरेखा तय कर सकते हैं। 13 अप्रैल तक राहु और केतु का फल शुभ है आपको कुछ कार्यों में सफलता मिलेगी परंतु यदि आप प्रेम विवाह करना चाहते हैं तो 13 अप्रैल से पहले आपको निर्णय ले लेना चाहिए। क्योंकि उसके पश्चात परिस्थितियां प्रेम विवाह के लिए विपरीत हैं।

GuruVedic Predictions

 

Verification

13 अप्रैल के पश्चात राहु कुंडली के दूसरे घर में आ जाएंगे और केतु का भ्रमण कुंडली के आठवें घर में होगा इस दौरान परिवार में उथल पुथल का माहौल रहेगा। परिवार में झगड़े बढ़ेंगे। मनमुटाव जारी रहेंगे और पूरे वर्ष राहु और केतु विवाह संबंधी कार्यों में सहयोग नहीं करेंगे फिर चाहे यह अरेंज मैरिज हो या फिर लव मैरिज।

निष्कर्ष यही निकलता है कि यदि आप विवाह के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं तो बृहस्पति एक ऐसा ग्रह है जो आशा की किरण बनकर कुंभ राशि वालों के लिए 13 अप्रैल से आपकी कुंडली के दूसरे स्थान में आ जाएगा और इसी के साथ शादी समारोह उत्सव आदि आपके घर में होते रहेंगे। विवाह के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं और यदि आप की कुंभ राशि है तो अप्रैल महीने के पश्चात किसी भी समय शादी हो सकती है। बृहस्पति की विशेष कृपा अक्टूबर साल 2022 से दिसंबर तक विशेष रहेगी यही वह समय है जब आपको शादी का निर्णय ले लेना चाहिए।

GuruVedic Predictions

 

Verification


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *