Call +91 9306096828

मैंने अपने जीवन में आईटी में काम किया है इसलिए मुझे पता है की एक PHP Developer के ग्रह कैसे होते हैं और उसकी कुंडली कैसी होती है। यहाँ software इंडस्ट्री में अनेक प्रकार के लोग काम करते हैं। छोटे से लेकर बड़े तक सब लोगों के साथ काम करने का अनुभव प्राप्त हुआ। मेरा शुरू से ही रुझान ज्योतिष में था और बचपन से ज्योतिष में रूचि के कारण मैंने IT Sector में एक सीमित समय तक काम किया। जब मेरा वहां काम पूरा हो गया मैंने वापस ज्योतिष को अपना कर्म चुन लिया।

अब बात करते हैं वही कि आखिर एक प्रोग्रामर के ग्रह कैसे होते हैं। इसे जान लेने के बाद आपको कम से कम अपने बारे में एक मोटा सा अनुमान हो जायेगा।

GuruVedic Predictions

 

Verification

सॉफ्टवेयर डेवलपर की कुंडली

प्रोगरामिंग एक अत्यंत जटिल काम है इसमें एक एक अक्षर की गुणवत्ता पर निर्भर करता है आपका पूरा कोड या पूरा सॉफ्टवेयर। जहाँ सूक्ष्मता की बात हो वहां शनि सबसे बेहतर है।

जटिलता के लिए हम शनि को चुनते हैं। अब करते हैं लाइफ स्टाइल की बात। जहाँ तक मेरा अनुभव है लोग समझते हैं ये एक White Coller Job है जबकि मेरा मानना है की हर प्रोग्रामर एक लेबर की तरह काम करता है। उसका जीवन एक सेवा है और अपने कठिन परिश्रम को वह एक जूनून की हद तक ले जाता है इसे कठिन मानसिक श्रम श्रम न कहिये। ये तो है कठिन शारीरिक श्रम। क्योंकि न केवल आपका दिमाग बल्कि आपके दिन का अधिकतर हिस्सा कोड में घुसा रहता है।

इनका मजा तब है जब इनका लॉजिक काम कर जाए। ये काम तो हर रोज एक खोज का करते हैं परन्तु इन्हें इनकी खोज के लिए एक वैज्ञानिक की तरह सम्मान कब मिलता है? हर तरह की खोज या वैज्ञानिक कार्यों को हम शनि के अधिकाधिक बल से जोड़ कर देखते हैं। शनि जितना अधिक प्रभावशाली आपकी कुंडली में होगा आप उतना ही अधिक खोज करने में समर्थ होंगे।

मत कहिये की आप MNC में काम करके खुश हैं। जितनी बड़ी कम्पनी होती है उतना ही बोनस काम मिलता है। बोनस मिलता है बड़े लोगों को जो डेवलपर्स के समूह को एक तरह से आपस में झगड़ने या कम्पनी के खिलाफ जाने के लिए रोकते हैं। उनका असली काम इनके काम का श्रेय लेना है और प्रोग्रामर्स से और अधिक परिश्रम करने के लिए कहना है उन्हें उत्साहित करना है। क्या मैं गलत कह रहा हूँ?

PHP किस से संचालित है

PHP यह एक ओपन सोर्स है जिस पर कोई भी हक़ जमा सकता है इसलिए इसे पब्लिक प्रापर्टी की तरह देखा जा सकता है। पब्लिक पर भी शनि का एकाधिकार है।

जो लोग दूसरों का कोड चुरा कर कार्य करते हैं वे इस फील्ड में अधिक हैं। ऐसे डेवलपर्स का शनि कमजोर होता है। जो लोग खुद का ईजाद किया कोड इस्तेमाल करने में विश्वास रखते हैं उनका शनि अधिक बलवान होता है। केवल शनि प्रोगरामिंग का प्रतिनिधित्व करता है।

शुक्र इसमें सुंदरता भर देता है। अधिकतर आईटी कंपनियां आलिशान होती है इसलिए जहाँ इंटीरियर वहां शुक्र और जहाँ गहन खोज वहां शनि तो शनि और शुक्र को मिलकर हुआ प्रोग्रामर।

आइये अब बात करते हैं अनुभव की।

GuruVedic Predictions

 

Verification

1 से 2 वर्ष का अनुभव

आपकी जिंदगी की शुरुआत है यह सबसे अच्छा समय होता है जब आपके ऊपर कोई प्रेशर नहीं होता।

3 साल से 5 साल का अनुभव

इसके बाद का समय चैलेन्ज का होता है। ये वो समय है जब आप अपनी प्रतिभा के बल पर एक टीम को लीड कर सकते हैं। इस समय में जो तरक्की कर जाता है उसे ही आगे अधिक मौके मिलते हैं।

5 साल से अधिक का अनुभव

यदि आपका अनुभव पांच साल या उससे अधिक है और आप अभी तक एक डेवलपर हैं तो आपको आवश्यकता है अपनी कुंडली दिखाने की क्योंकि आपकी ग्रोथ अत्यंत धीमी है।

GuruVedic Predictions

 

Verification


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *